Pages

Saturday 18 November 2017

Android फोन hang हो तो क्या करे-tips & tricks 


Android फोन hang हो तो क्या करे-tips & tricks 



हेलो दोस्तो, मै हूँ आपका दोस्त अतुल, अौर आज मै आपको फोन की hanging problem से आप कैसे छुटकारा पा सकते है, बताने जा रहा हूँ। तो आईये जानते है। 

दोस्तो, मै जानता हूँ कि अाप मे से बहुत से लोग अपने फोन की hanging problem से परेशान होगें , जब हम अपना कोई जरुरी काम, Game खेलना या कुछ भी काम अपने फोन मे कर रहे होते है अौर हमारा फोन hang करने लगता है तो हमें बहुत गुस्सा आता है, पर दोस्तों क्या आप जानते है कि ऐसा क्यों होता है?


अगर आप नही जानते तो कोई बात नही दोस्तों मै हूँ ना। दोस्तों फोन के hang होने का सीधा connection आपके फोन की RAM से है। जिन फोनों की RAM कम होती है उन फोनो मै ऐसी problem का आना आम बात है परन्तु कुछ फोनो की RAM ज्यादा (2-3 GB RAM ) होने के बावजूद भी फोन hang करते है तो इसका एक कारण फोन मे पडे़ Apps और data हो सकता है। मेैने ऐसे कई लोगो को देखा है जिनके फोन मे बेकार और बे-फिजूल के App भरे होते हेै और वो कहते पाऐ जाते है कि यार मेरा फोन hang कर रहा है अब यार फोन मे इतना कुछ भर कर रखेगा तो फोन का hang होना तो बनता ही है। जिस तरह हम अपने look & style का ख्याल रखते है उसी तरह फोन का ख्याल नही करोगे तो फोन तो hang करेगा ही।



दोस्तों, अगर आप चाहते हो कि आपका फोन hang ना करे तो आप जिन Apps का use नही करते उसे आप uninstall कर दे क्याेकि ये App use ना होने पर भी आपके फोन की RAM को Use करते रहते है जिससे आपका फोन slow हो जाता है। अब बात आती है कि हम उन App का क्या करे जिनका use हम कभी-कभी या हफ्ते मे एक-दो बार ही use करते है तो दोस्तों ऐसे App के लिए अापको बस कुछ settings करनी होती है जिससे वह App आपके RAM को use नही करेगा और आपका फोन बिना hanging work कर पाऐगा।


दोस्तों अापको सबसे पहले अपने फोन की settings मे जाना होगा और settings पर जाने के बाद आपको screen पर Apps वाले option को select करना है और उस App पर click करना है (जिनका use आप बहुत कम करते है और आप चाहते है कि वे App आपके फोन की RAM न use करे), Click करने के बाद आपको Display पर screen के Top पर Force Stop का option दिखेगा बस आप simply उस पर Click करना है उस पर click करने के बाद वह App तब तक आपके phone की RAM Use नही करेगा जब तक आप उस App को Open नही करते।


दोस्तों ये थे कुछ तरीके जिससे आप अपने फोन की hanging problem से कुछ हद तक छुटकारा पा सकते हैं। 

दोस्तों आपसे एक request भी है ये मेरा first blog है तो comment करके बताए आपको कैसा लगा blog और हा share करना ना भूले, हो सकता है ये information किसी और भाई के भी काम का हो।

दोस्तों अगर आपका कोई सवाल है तो comment करके जरूर बताए और next blog किस topic पर हो उसका भी suggestion आप comment मे दे सकते है। 

अभी के लिये goodbye मै जल्द ही आपके लिये new blog लेकर आऊगा।

6 comments:

Ĺóvèr boy😘😘 said...

Nice

Ĺóvèr boy😘😘 said...

Thanks bro I always suffering from this problem but now becoz of u I get rid of this... I hope u will share ur new blog soon ...

All about gyan hindi said...

Welcome bro 🤗🤗

All about gyan hindi said...

Tysm bro

Unknown said...

Vry nice

All about gyan hindi said...

Tysm��